img

BJP-RSS के षड्यंत्र को उजागर करती है NCRB की रिपोर्ट : मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने देश में लगातार दलितों, एससी, एसटी समुदायों के खिलाफ बढ़ रहे अत्याचारों पर NCRB की रिपोर्ट  के आधार पर सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह रिपोर्ट समाज को विभाजित करने के भाजपा-आरएसएस के षड्यंत्रकारी एजेंडे को उजागर करती है।

खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा: "राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की रिपोर्ट के अनुसार, यह एससी, एसटी समुदायों के जीवन को असुरक्षित बनाने के लिए भाजपा का काला पत्र है। अन्याय, अत्याचार और उत्पीड़न समाज को बांटने के लिए एक दशक से भाजपा का षड्यंत्रकारी एजेंडा रहा है।"खड़गे ने एनसीआरबी रिपोर्ट के ग्राफिक्स डेटा संलग्न करते हुए कहा, "दलितों और आदिवासियों पर लगातार बढ़ रहे अत्याचार भाजपा-आरएसएस के 'सबका साथ' के पाखंड को उजागर करता है।"

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की ताज़ी रिपोर्ट, केवल आँकड़ें मात्र नहीं हैं, SC-ST समाज के जीवन को असुरक्षित बनाने का भाजपाई काला चिट्ठा है। अन्याय, अत्याचार और दमन, पिछले एक दशक से भाजपा द्वारा समाज को बांटने के षड्यंत्रकारी एजेंडे का हिस्सा है।

उन्होंने पोस्ट किया कि 2013 की तुलना में दलित समुदायों के खिलाफ अपराध में 46.11 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि आदिवासी समुदायों के खिलाफ अपराध में 48.15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कांग्रेस देश में दलितों, आदिवासियों, एससी और एसटी समुदायों के खिलाफ अपराध को लेकर सरकार की आलोचना करती रही है।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

  • शिक्षक दिवस का चयन और जातिवादी मानसिकता

    शिक्षक दिवस एक बहुत ही पवित्र और सराहनीय दिवस है। ऐसे में इस दिन की महत्ता और बढ़ जाती है जब गुरु-शिष्य की परंपरा और मर्यादा खत्म हो रही है। वास्तव में डॉ. राधाकृष्णन  भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत…

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े