img

कांग्रेस का चाल-चरित्र, इतिहास झूठ-फरेब पर ही टिका है- प्रहलाद सिंह पटेल

नई दिल्ली- धान खरीद पर कांग्रेस पर आक्रामक होते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि मुझे बिल्कुल हैरानी नहीं है कि कांग्रेस झूठ को सच बना रही है, क्योंकि कांग्रेस का चाल-चरित्र और इतिहास यही रहा है। छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस को अपनी हार होती दिख रही है इसीलिए वो हताशा से भर गई है और बातों को तोड़-मरोड़कर हवा दे रही है। अगर पिछले साढ़े तीन साल में कांग्रेस ने लोगों के लिए कुछ भी काम किया होता तो कांग्रेस को झूठ का सहारा लेने की जरुरत नहीं पड़ती। भूपेश बघेल सरकार लगातार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है। मीडिया में बातों को तोड़-मरोड़कर झूठी खबरें छपवा रही हैं।  

श्री पटेल ने कहा कि चुनाव मुद्दों पर होने चाहिए, विकास पर होने चाहिए लेकिन बघेल सरकार झूठ का सहारा लेकर चुनाव लड़ रही है। मैने अपनी किसी भी सभा में धान का नाम तक नहीं लिया लेकिन उन बातों को लेकर मुख्यमंत्री भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहो हैं और टिप्पणियां कर हैं इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। प्रहलाद सिंह पटेल का कहना है कि वो मीडिया को जानकारी दे रहे थे कि मोदी सरकार ने जल शक्ति मिशन के तहत छत्तीसगढ़ को 1,431 करोड़ रुपये दिए, लेकिन भूपेश बघेल सरकार ने राज्य की जनता को इसका फायदा नहीं दिया, अगर पैसा खर्च करना है तो जल जीवन मिशन पर करें। लेकिन कांग्रेस ने मीडिया में बयान को घुमा-फिराकर पेश किया और झूठी खबरें फैलाई।   

पूर्व प्रदेश मंत्री यशवंत जैन ने बताया कि केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के खिलाफ झूठ फैलाया जा रहा है। जबसे वे छत्तीसगढ़ दौरे पर आए हैं, उनके मुंह से धान शब्द भी नहीं निकला है। जिसने भी ये झूठ फैलाई है उसे माफी मांगनी चाहिए। आज तक मोदी सरकार से ज्यादा अन्नदाता किसानों की  हितैषी कोई भी सरकार नहीं रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने पिछले सात सालों में कृषि एवं किसान कल्याण के लिए जो कार्य किये हैं, उतने कार्य आजादी के 70 सालों में किसी भी सरकार ने नहीं किए हैं।  


इस दौरान प्रहलाद सिंह पटेल ने पीएम मोदी की तर्ज पर खुद को चौकीदार बताते हुए कहा कि कांग्रेस का पाखंड बेनकाब करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यहां की कांग्रेस सरकार ने कोई ऐसा काम नहीं किया है जिसके आधार पर वो जनता से वोट मांग सके और बघेल सरकार अपना जनाधार खो चुकी है। खैरागढ़ को जिला बनाने के मुद्दे को लेकर कांग्रेस को कटघरे में खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कि अगर भूपेश सरकार की खैरागढ़ को जिला बनाने की नीयत होती तो सरकार बनने के तीन साल से ज्यादा समय तक इंतजार क्यों कर रही थी, इसका जवाब भूपेश बघेल सरकार को जनता को देना ही पड़ेगा, और अगर भूपेश बघेल सरकार ने जवाब नहीं दिया तो जनता इनको अपने वोट से करारा जवाब देगी।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

  • शिक्षक दिवस का चयन और जातिवादी मानसिकता

    शिक्षक दिवस एक बहुत ही पवित्र और सराहनीय दिवस है। ऐसे में इस दिन की महत्ता और बढ़ जाती है जब गुरु-शिष्य की परंपरा और मर्यादा खत्म हो रही है। वास्तव में डॉ. राधाकृष्णन  भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत…

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े