img

सामूहिक भोज में शामिल हो केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने दिया सामाजिक समरसता का संदेश, कहा ”दरिद्र नारायण की सेवा ही सच्ची ईश्वर सेवा”

मध्यप्रदेश- केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल का सामाजिक समरसता से भरा जनता ने नया अंदाज देखा। वह न केवल चल रह भोज कार्यक्रम गर्मी व उमस के माहौल में पसीना बहाते हुए भोजन परोसते नजर आए बल्कि भोजन के बाद जूठी पत्तलें उठाने से भी नहीं चूके। अपने जन प्रतिनिधि के सेवाभाव की ये भावना देख कर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जनता भी खुश नजर आई। 


दरअसल आज देशभर में प.दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती बनाई जा रही है इसी अवसर पर अपने संसदीय क्षेत्र दमोह पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल विभिन्न कार्यक्रम में शामिल हुए। दमोह स्थित बड़ापुरा बजरिया वार्ड अध्यक्ष रामकुमार अहिरवार जी के निवास पर पार्षदों के दल द्वारा सामाजिक समरसता का भोज आयोजित किया गया था। जिसमें केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल सामाजिक समरसता का बड़ा संदेश देते हुए शामिल हुए। पहले उन्होंने वहां मौजूद लोगों को भोजन परोसा फिर खुद उनकी जुठी पत्तल उठाई उसके बाद खुद भोजन किया । 


केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि जो सबसे पीछे रह गया उसे अपनी बराबरी पर लगाकर खड़ी करना ही राजनैतिक सफलता है। आज पार्दषों के दल ने बड़ा अनुकरणीय कार्य किया  बीते कल उन्होंने भोजन का आग्रह किया था, पर मेरी शर्त थी कि पत्तल मैं उठाउंगा तभी भोजन के लिए आउंगा । अब ये परंपरा तय हो चुकी है कि जहां पर भी हम अपने पिछड़े वर्ग के लोगों के बीच जायेंगे वहां पर भोजन तो करेंगे ही, लेकिन पहले भोज उनका होगा और उनका पत्ता हमारे में से श्रेष्ठ व्यक्ति होगा, जनप्रतिनिधि होगा वो उठायेंगा ये आज हम सभी ने संकल्प लिया।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

  • शिक्षक दिवस का चयन और जातिवादी मानसिकता

    शिक्षक दिवस एक बहुत ही पवित्र और सराहनीय दिवस है। ऐसे में इस दिन की महत्ता और बढ़ जाती है जब गुरु-शिष्य की परंपरा और मर्यादा खत्म हो रही है। वास्तव में डॉ. राधाकृष्णन  भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत…

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े