img

यादव मंच के बैनर तले लखनऊ में हुआ यादव समाज का संगम

लखनऊ- 9 जून 2024,  प्रदेश में यादव समाज के सबसे बड़े सामाजिक संगठन यादव मंच के द्वारा लखनऊ में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें यादव समाज के विभिन्न दलों के राजनेता, अनुभवी समाजसेवी, वरिष्ठ अधिकारी और पत्रकारों का अद्भुत संगम नजर आया। कार्यक्रम में संगठन की बैठक के साथ यादव समाज की आवाज को ताकत प्रदान करने के लिये यादव मंच पत्रिका का विमोचन भी किया गया।

यादव मंच द्वारा लखनऊ के हजरतगंज स्थित एक होटल में सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता इंजीनियर आर वाई यादव ने की। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अपर्णा यादव ने यादव मंच पत्रिका का विमोचन करने के बाद यादव समाज को संबोधित करते हुये कहा कि यादवों को आगे बढ़ने के लिये एकजुट होना होगा। आज अगर यादव समाज पीछे है तो इसका एक बड़ा कारण हमारी आपस की टूटन है। जिसे हमें दूर करना है। हमें एकजुट होना है और एक मंच पर खड़े रहना है। उन्होने यादव महिलाओं का आह्वाहन करते हुये कहा कि जब यादव समाज की महिलायें आगे आयेंगी तो यादव समाज के साथ देश का भी विकास होगा।

अपर्णा यादव ने कहा कि तीसरी बार नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने में यादवों का खास योगदान है। क्योंकि देश में 16 प्रतिशत की आबादी वाले यादव समाज के योगदान के बिना ये कार्य संभव नही था। उन्होने कहा कि यादव समाज केवल देश के उत्तर क्षेत्र में ही नही बल्कि दक्षिण के राज्यों में भी काफी प्रभावशाली है। यहां तक कि गुजरात में भी यादव समाज की बड़ी आबादी है।

अपर्णा यादव ने अहीर रेजीमेंट का सपोर्ट करते हुये कहा कि अहीर रेजीमेंट की मांग जायज है और मैं पूरी तरह इसका समर्थन करतीं हूं। मैं इस मांग को सरकार तक पहुंचाऊंगी। उन्होने यादव समाज के अड़गड़ानंद जी महाराज को नमन करते हुये कहा कि अड़गड़ानंद जी से हमारे परिवार का बहुत खास संबंध रहा है।

बीजेपी नेत्री अपर्णा यादव ने यादव मंच के संयोजक अनुराग यादव की मांग पर यह आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार से शीघ्र ही यादव समाज के लिये एक कार्यालय हेतु भवन की व्यवस्था करवाई जायेगी और इस कार्य के Ishq मैं विशेष प्रयास करूंगी।

यादव मंच के संयोजक अनुराग यादव ने कहा कि यादव समाज किसी राजनैतिक दल का मोहताज नही है। यादव मंच एक सामाजिक संगठन है जिसमें सभी राजनैतिक दलों के यादव समाज के नेताओं के लिये स्थान है। उन्होने कहा कि यादव मंच किसी दल विशेष का समर्थन या विरोध नही करता है। उन्होने समाज की पीड़ा को जाहिर करते हुये कहा कि सबसे बड़ी आबादी वाला समाज होने के बावजूद आज हमारे पास प्रदेश की राजधानी में खड़े होने की भी अपनी कोई जगह नही है।

इसके अलावा कार्यक्रम को अखिल भारतीय यादव महासभा के प्रदेश अध्यक्ष संजय यादव, कांग्रेस की प्रदेश सचिव अनामिका यादव, आम आदमी पार्टी के शिक्षक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डा0 दिग्विजय यादव, आम आदमी पार्टी के कोषाध्यक्ष डा0 मुकेश यादव, डी0एन यादव आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन राजनैतिक विश्लेषक व प्रवक्ता डा0 दिलीप यादव ने किया।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

2 Comments

  •  

    Excellent Thought

  •  
    parul pawar
    2018-06-26

    धन्यवाद इस लेख के माध्यम से पत्रकारिता में महिलाओं कि स्थिति समझने मे बहुत् सहयता मिलीं है.

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

  • शिक्षक दिवस का चयन और जातिवादी मानसिकता

    शिक्षक दिवस एक बहुत ही पवित्र और सराहनीय दिवस है। ऐसे में इस दिन की महत्ता और बढ़ जाती है जब गुरु-शिष्य की परंपरा और मर्यादा खत्म हो रही है। वास्तव में डॉ. राधाकृष्णन  भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत…

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े