img

बिहार- दलित महिला और उसके पति के साथ हैवानियत, महिला को निर्वस्त्र कर पीटा और पति के मुंह पर पेशाब किया

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक दलित महिला और उसके पति के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है। दबंगों ने मामूली सी बात पर दलित महिला को निर्वस्त्र करके पीटा है और उसके पति के मुंह पर पेशाब किया। मामला मनियारी थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर मधुबन का है। पीड़ित ने 2 नामजद और 3 अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज कराई है।

मनियारी थाना क्षेत्र के एक गांव में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां दलित परिवार द्वारा बारातियों के लिए रास्ता बनाने पर दबंगों ने दलित परिवार के साथ मारपीट की है। दबंगों ने महादलित दंपति को निर्वस्त्र कर पीटा और फिर महिला के पति के मुंह पर पेशाब किया।
आपको बता दें कि महादलित टोले में पड़ोसी की बेटी की शादी में बारात आनी थी। बारातियों को आने में कोई कठिनाई न हो, इसके लिए कीचड़ से भरी गड्ढे नूमे पगडंडी को सभी टोला निवासियों ने मिट्टी डालकर चलने लायक बनाया था। ये बात दबंगों को नागवार गुजरी और आक्रोशित दबंगों ने मौके पर पहुंचकर दलितों को जातिसूचक शब्द कहे और उनके साथ मारपीट की। इस दौरान एक दबंग ने चाकू से सिर पर हमला कर दिया। पिटाई की सूचना पर बचाने आई पीड़ित की पत्नी को भी दबंगों ने नही छोड़ा और अर्धनग्न कर मारपीट की। इसके बाद दबंगों ने उसके पति को जमीन पर पटककर उसके मुंह में पेशाब की।
सभी दबंग पीड़ित को धमकी देकर गए हैं कि उनके घर में आग लगाकर उन्हें मार देंगे। पीड़ित दंपति ने मनियारी थाना में गांव के ही दबंग पिता-पुत्र को नामजद करते हुए तीन अज्ञात हमलावरों पर एफआईआर दर्ज कराई है।
पीड़ित ने जानकारी देते हुए बताया कि मांझी टोला में देवेंद्र मांझी की बेटी की शादी थी। रास्ते में कीचड़ रहने के कारण ग्रामीणों ने मिट्टी डाल दी, जिससे बाराती गिरे नहीं। इसी से आक्रोशित दबंगों ने उनकी पिटाई कर दी और चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद दबंगों ने मुंह में पेशाब कर दी। पत्नी को भी निर्वस्त्र करके पीटा। 

इस मामले में थानाध्यक्ष देवव्रत कुमार ने बताया कि प्राप्त आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर जांच-पड़ताल चल रही है। सभी आरोपियों पर लगे आरोपों की जांच की जाएगी। दोष साबित होने पर न्यायोचित कार्रवाई होगी। 

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

  • शिक्षक दिवस का चयन और जातिवादी मानसिकता

    शिक्षक दिवस एक बहुत ही पवित्र और सराहनीय दिवस है। ऐसे में इस दिन की महत्ता और बढ़ जाती है जब गुरु-शिष्य की परंपरा और मर्यादा खत्म हो रही है। वास्तव में डॉ. राधाकृष्णन  भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत…

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े