img

19 सितंबर से 23 सितंबर 2022 तक अमरकंटक में होगा स्वच्छता अभियान कार्यक्रम

नई दिल्ली- केंद्रीय राज्य मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल जी के अपर निजी सचिव अमर पाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जल शक्ति मंत्रालय के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा आगामी 19 सितंबर 2022 से 23 सितंबर 2022 तक अमरकंटक मध्यप्रदेश में विशेष स्वच्छता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

इस अभियान में स्वच्छता कार्यों में लगे स्वच्छाग्रही, समाजसेवी, गैरसरकारी संगठनों के सदस्य भाग लेंगे। इस अभियान में केंद्रीय जल शक्ति एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल जी के अलावा स्वच्छता एवं जल से संबंधित कई विशेषज्ञ भी सहभागिता करेंगे। इस अभियान एवं कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्वच्छता के साथ-साथ आम लोगों को स्वच्छता जैसे विषय पर जागरूक करना होगा।जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार देश में स्वच्छता के लिए ओडीएफ प्लस एवं शुद्ध पेयजल के लिए जल जीवन मिशन निरंतर कार्य कर रहा है।  


मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

  • शिक्षक दिवस का चयन और जातिवादी मानसिकता

    शिक्षक दिवस एक बहुत ही पवित्र और सराहनीय दिवस है। ऐसे में इस दिन की महत्ता और बढ़ जाती है जब गुरु-शिष्य की परंपरा और मर्यादा खत्म हो रही है। वास्तव में डॉ. राधाकृष्णन  भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत…

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े