img

750 कि.मी.पैदल चलकर आए बुजुर्ग से प्रधानमंत्री के मिलने पर प्रहलाद सिंह पटेल ने जताया आभार, कहा आम आदमी का महत्व समझते हैं प्रधानमंत्री, यही लोकतंत्र की असली ताकत।

नई दिल्ली- केंद्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि मैं मा. प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मेरे निवेदन पर मेरे संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ता से मिले। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी इसीलिए जन-जन के दिल में बसते हैं क्योंकि वे कार्यकर्ता का महत्व समझते हैं। उन्होंने ट्वीट भी किया है कि ‘आम कार्यकर्ता और आम आदमी की कीमत वही करता है, जो उस ताकत और दर्द को समझता है। यह लोकतंत्र की ताकत तो है ही, प्रधानमंत्री जी का बड़प्पन भी है जिन्होंने देवरी से दिल्ली के पैदल यात्री छोटेलाल अहिरवार से भेंट कर साबित किया, हम सभी की ओर से अशेष अभिनंदन, आभार’।

 https://twitter.com/prahladspatel/status/1448641983895916550?s=20 मध्यप्रदेश के ग्राम पिपरिया, जैतपुर, देवरी सागर जिले के रहने वाले 63 वर्षीय श्री छोटेलाल अहिरवार लगातार 22 दिन तक 750 किलोमीटर पैदल चलकर मा. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से मिलने पहुंचे लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी।
जब केंद्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल जी को जानकारी मिली तो उन्होंने अपनी गाड़ी भेजकर श्री छोटेलाल अहिरवार जी को अपने आवास पर बुलाया और उनके रहने खाने की व्यवस्था की और उनके बारे में पूरी जानकारी लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय में खुद बात की और श्री छोटेलाल जी को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से मिलवाने का आग्रह किया।माननीय प्रधानमंत्री जी ने उनके आग्रह को स्वीकार कर छोटेलाल जी से मुलाकात की। और पूरी गर्मजोशी से मिले। श्री छोटे लाल जी ने बताया कि प्रधानमंत्री जी ने उनसे पूछा कि मुझसे मिलने के लिए दिल्ली पैदल चलकर आने की क्या जरूरत थी? इसका जवाब देते हुए छोटेलाल ने कहा कि अगर वह पैदल नहीं आते तो शायद मिलना भी नहीं होता। जवाब सुनकर प्रधानमंत्री जी ने उन्हें अपने गले से लगा लिया।  
श्री छोटे लाल जी ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री जी को अपने क्षेत्र के अनुसूचित जाति समाज की परेशानियों के बारे में बताया और देवरी क्षेत्र में कारखाना लगाने को लेकर मांग पत्र सौंपा, जिससे वहां के लोगों की रोजगार की समस्या का निवारण हो सके। इस दौरान पीएम ने उन्हे गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया। 
आप को बता दें कि पेशे से मजदूर श्री छोटेलाल जी 22 दिन तक 750 किलोमीटर पैदल चलने के बाद देवरी से दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने सिर्फ प्रधानमंत्री जी से मिलने के लिए इतनी लंबी पैदल यात्रा की। ताकि वे अपने समाज के लोगों की परेशानियों से प्रधानमंत्री जी को अवगत करा सकें। जब सुरक्षा कारणों से वे प्रधानमंत्री जी से नहीं मिल सके तो केंद्रीय राज्यमंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल जी ने मा. प्रधानमंत्री जी से उनके मिलने की व्यवस्था की। 
प्रधानमंत्री जी से मिलने के बाद श्री छोटे लाल जी ने प्रधानमंत्री मोदी जी को धन्यवाद दिया और केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल जी का आभार व्यक्त किया जिनके प्रयासों के कारण वो प्रधानमंत्री जी से मुलाकात कर सके। और अपने क्षेत्र की समस्याएं उनके सामने रख सके।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

  • शिक्षक दिवस का चयन और जातिवादी मानसिकता

    शिक्षक दिवस एक बहुत ही पवित्र और सराहनीय दिवस है। ऐसे में इस दिन की महत्ता और बढ़ जाती है जब गुरु-शिष्य की परंपरा और मर्यादा खत्म हो रही है। वास्तव में डॉ. राधाकृष्णन  भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत…

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े