img

हरिजनों का मंदिर में आना सख्त मना है, बोर्ड लगाने वाला गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के धार जिले के एक गांव में निजी मंदिर में कथित तौर पर ‘दलितों का मंदिर में आना सख्त मना है’ वाला बोर्ड लगाने के सिलसिले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। 

घटना धार जिला मुख्यालय से करीब 120 किलोमीटर दूर कुक्षी तहसील के ग्राम लोहरी में बुधवार को हुई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पाटीदार ने बताया कि यह मंदिर प्रहलाद विश्वकर्मा नामक युवक ने अपनी जमीन पर बनवाया है और उसने एक बोर्ड लगवाया है,जिस पर लिखा है कि यह मंदिर सार्वजनिक नहीं है और यह संपदा व्यक्तिगत है।

उन्होंने कहा कि बोर्ड में लिखा है ‘‘हरिजनों का मंदिर में आना सख्त मना है।’’उन्होंने बताया कि इसके विरोध में दलित समाज एवं जय भीम आर्मी के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए।

घटना की सूचना मिलते ही कुक्षी पुलिस मौके पर पहुंची एवं उसने प्रहलाद विश्वकर्मा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि पूरे मामले के बाद आरोपी ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांग कर वहां से इस बोर्ड को हटा लिया है।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

  • शिक्षक दिवस का चयन और जातिवादी मानसिकता

    शिक्षक दिवस एक बहुत ही पवित्र और सराहनीय दिवस है। ऐसे में इस दिन की महत्ता और बढ़ जाती है जब गुरु-शिष्य की परंपरा और मर्यादा खत्म हो रही है। वास्तव में डॉ. राधाकृष्णन  भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत…

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े