img

भारत महोत्सव में लखनऊ की महिलाओं ने बढ़ाया मान, डॉ. मृदुला खुराना को मिला ‘अन्नपूर्णा अवार्ड -2022’

उत्तरप्रदेश- कोई समाज तभी विकास के पथ पर अग्रसर होता है जब वो महिलाओं की भागीदारी को समझता है और उसे प्रोत्साहित करता है। यही वजह है कि आज के आधुनिक समाज में महिलाओं को न सिर्फ महिलाओं को अवसर दिए जा रहे हैं बल्कि उनके योगदान को सराहा भी जा रहा है। बीते दिनों उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित एक ऐसे ही समारोह में महिलाओं को विभिन्न क्षेत्र में उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया, जिसमें डा मृदुला खुराना को "अन्नपूर्णा अवार्ड -2022" से सम्मानित किया गया।

गौरतलब है कि दिनांक 11 दिसंबर 2022 को मान्यवर कांशीराम स्मृति उपवन , लखनऊ में "भारत महोत्सव -2022" में यह पुरस्कार समारोह आयोजित किया गया। दरअसल, हर साल फूड सेक्टर में उत्कृष्ठ कार्य करने वाली महिला उद्यमियों को "लखनऊ शेफ पंख  फाउंडेशन" की ओर से ये पुरस्कार प्रदान किया जाता है। इस बार डा मृदुला खुराना, जो एरोइका इंपेरिया एंटरप्राइजेज और राजाजीपुरम लखनऊ में संचालित रेस्त्रां द पिज्जा डाइन की संचालक हैं, उन्हें यह पुरस्कार मास्टर शेफ अलका सिंह तोमर के हाथो प्रदान किया गया। इसके लिए फाउंडेशन की अध्यक्ष माननीय शालिनी लाल जी ने इसके लिए डा मृदुला खुराना को हार्दिक बधाई प्रेषित की है।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

4 Comments

  •  

    डा प्रोफेसर शत्रुघ्न कुमार का बेहतरीन लाजबाव साक्षात्कार पढ़ने को मिला इतने कष्ट और दुःख की अनुभूति ग्रहण किए व्यक्ति के मुख से किसी की व्यक्तिगत आलोचना न करना इनकी महानता की पहचान करने के लिए काफी है.. वर्ना बहुत से लोगों का का साक्षात्कार पढ़ा और देखा भी है जो किसी भी माध्यम से मौका मिलते ही अपनी भड़ास निकालने लगते हैं.. "पड़ताल" के माध्यम से भारत के उन दलित आदिवासी ओबीसी अल्पसंख्यक समुदाय के तबके के साहित्यकारों के साक्षात्कार और जीवन दर्शन की जानकारी हम जैसे विदेश (सिंगापुर) में रहने वाले लोगों को उपलब्ध होती रहेगी !!

  •  
    Your Name *
    2017-09-05

    Sir me aap seebat kerna chata hu

  •  
    ?? ?? ?????
    2017-08-19

    Great Sir

  •  
    Pintu kumar
    2017-08-19

    Very Good thinking .and your story is true .i know uncle ji

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

  • शिक्षक दिवस का चयन और जातिवादी मानसिकता

    शिक्षक दिवस एक बहुत ही पवित्र और सराहनीय दिवस है। ऐसे में इस दिन की महत्ता और बढ़ जाती है जब गुरु-शिष्य की परंपरा और मर्यादा खत्म हो रही है। वास्तव में डॉ. राधाकृष्णन  भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत…

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े