img

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 'राष्ट्र रत्न अवॉर्ड' से सम्मानित हुए कानपुर नगर के शिक्षक प्रमोद कुमार और अनीता

कानपुर नगर। ब्लॉक कल्यानपुर के प्राथमिक विद्यालय मंगलीपुर में प्रधानाध्यापक एवं शिक्षक संकुल (सुरार) के पद पर कार्यरत प्रमोद कुमार एवं प्राथमिक विद्यालय पिपरा की प्रधानाध्यापिका अनीता को राष्ट्र रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

कुरुक्षेत्र में आयोजित तीन दिवसीय कार्यशाला के अंतिम दिन आज उन्हें एक भव्य समारोह में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर यह अवार्ड प्रदान किया गया। प्रमोद कुमार और अनीता को राष्ट्रीय अवार्ड मिलने पर जनपद के सभी शिक्षकों ने बधाई दी है। इनके द्वारा लगातार नित नये शैक्षणिक नवाचारों का प्रयोग कर अन्य शिक्षकों को मोटिवेट किया जा रहा है। इनकी गिनती जनपद के कर्मठ एवं जुझारू अध्यापकों में होती है।

कुरुक्षेत्र हरियाणा में नवोदय क्रांति परिवार भारत के बैनर तले एक से तीन जनवरी तक शिक्षकों की राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया गया था। जिसमें देश भर के सैकड़ों शिक्षकों ने भाग लिया। इस राष्ट्रीय कार्यशाला का शुभारंभ अमेरिका से ओम प्रकाश वर्मा ने ऑनलाइन किया। जबकि कार्यक्रम के अंतिम दिन मुख्य अतिथि अफ्रीका के सौदान सिंह तरार द्वारा कार्यशाला में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों में चीफ स्टेट मोटिवेटर उमेश कुमार, अजीत कुमार दिवाकर कन्नौज, स्टेट मोटिवेटर वीरेंद्र प्रताप सिंह पीलीभीत, निरान्जना शर्मा, पुष्पा मैम पीलीभीत को भी राष्ट्र रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया।

प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार एवं अनीता को राष्ट्र रत्न अवार्ड से सम्मानित किये जाने पर जनपद के  शिक्षकों में हर्ष की लहर दौड़ गई है। ब्लॉक कल्यानपुर के खंड शिक्षा अधिकारी डॉ. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि इनकी तरह  सभी शिक्षकों को प्राथमिक शिक्षा में सुधार के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। शिक्षकों एवं शिक्षक संगठनों ने राष्ट्र रत्न अवार्ड मिलने पर बधाई दी है।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

  • शिक्षक दिवस का चयन और जातिवादी मानसिकता

    शिक्षक दिवस एक बहुत ही पवित्र और सराहनीय दिवस है। ऐसे में इस दिन की महत्ता और बढ़ जाती है जब गुरु-शिष्य की परंपरा और मर्यादा खत्म हो रही है। वास्तव में डॉ. राधाकृष्णन  भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत…

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े