img

जस्टिस लोया केस से संबंधित कार्टून शेयर करने के मामले में पत्रकार पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज

छत्तीसगढ़- जस्टिस लोया मामले से संबंधित कार्टून फेसबुक पर शेयर करने के मामले में कांकेर जिला पुलिस ने पत्रकार कमल शुक्ला पर राजद्रोह के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। आरोप है कि उक्त पत्रकार ने कार्टून शेयर कर देश की संवैधानिक संस्थाओं का अपमानित किया है। अभी पत्रकार को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

कांकेर के पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता कमल शुक्ला ने जस्टिस बीएच लोया मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद 18 अप्रैल को एक कार्टून अपनी फेसबुक पर शेयर किया था।

कांकेर एसपी केएल ध्रुव ने बताया कि इस कार्टून में न्याय की देवी धरती पर गिरी हुई है और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का भी चित्रण है।

शुक्ला ने इस कार्टून को शेयर करते हुए लिखा था कि यह वर्तमान न्याय व्यवस्था का सही चित्रण है। राजस्थान के बिदावर जिले के चुरू के एक युवक पुनीत जंगीर ने इस कार्टून को छत्तीसगढ़ पुलिस की साइबर अपराध शाखा को ऑनलाइन भेजकर एफआइआर दर्ज करने की मांग की थी।

एसपी केएल ध्रुव ने जानकारी दी कि मामले की जांच की जा रही है। फेसबुक मुख्यालय को पत्र लिखा गया है। इसमें राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सीजेआई को गलत ढंग से पेश किया गया था इसलिए राजद्रोह का अपराध दर्ज किया गया है। जांच के बाद साइबर अपराध की धाराएं भी जोड़ी जाएंगी।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े