img

दलित चिंतक कांचा इलैया को जान से मारने की धमकी, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

हैदराबाद, जाने माने दलित चिंतक और लेखक कांचा इलैया जान से मारने की धमकी मिलने का मामला सामने आया है। उन्होंने उस्मानिया यूनिवर्सिटी थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें रविवार से जान से मारने और जीभ काटने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।  



शिकायत में उन्होंने कहा है कि जब से आर्य वैश्य संगठनों ने उनकी किताब पर प्रतिबंध लगाने के लिए तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में प्रदर्शन किए हैं, तब से उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। इलैया ने दावा किया कि आर्य वैश्य संगठनों के कुछ नेताओं द्वारा उनकी आलोचना करने के बाद धमकी भरे फोन आ रहे हैं। उन्होंने तुरंत पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।  

उधर, आर्य वैश्य समुदाय के कई संगठनों ने इलैया के खिलाफ प्रदर्शन किए और पुतले जलाए संगठनों ने पुलिस में उनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है कि उनकी किताब पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। उनके अनुसार, किताब की सामग्री अपमानजनक है। संगठनों का आरोप है कि इलैया की किताब 'सामाजिका स्मगलुरलु कोमाटोल्लु' में (वैश्य लोगों को सामाजिक तस्कर हैं) वैश्य समुदाय का अपमान किया गया है।    

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

  • काश, समय से पहले ना गए होते कांशीराम....

    कांशीराम जी की 11वीं पुण्यतिथि पर विशेष...ये कहने में शायद किसी को कोई ऐतराज नहीं होगा कि बाबा साहब के बाद कांशीराम जी बहुजनों के सबसे बड़े नेता थे। और उनकी असमायिक मौत से बहुजन समाज का जो नुकसान…

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े