img

मोदी के 6 मंत्रियों ने दिए इस्तीफे, नए मंत्री रविवार को ले सकते हैं शपथ

मोदी कैबिनेट के तीसरे बड़े विस्तार से पहले गुरुवार शाम छह केंद्रीय मंत्रियों ने एक के बाद एक इस्तीफे दे दिए। इनमें उमा भारती, कलराज मिश्र, राजीव प्रताप रूडी, संजीव बाल्यान, महेंद्रनाथ पांडेय और निर्मला सीतारमण शामिल हैं। इन्होंने दिन में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात भी की थी। बिहार से राधा मोहन सिंह और मप्र से फग्गन सिंह कुलस्ते से भी इस्तीफा मांगा गया है।

हालांकि अभी तय नहीं है कि नए मंत्री कब तक शपथ लेंगे, लेकिन नरेंद्र मोदी 3 सितंबर को चीन रवाना हो रहे हैं। इसलिए रविवार दोपहर से पहले शपथ ग्रहण समारोह होने के आसार हैं।

पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान को प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। मनोहर पर्रिकर के बाद अरूण जेटली को रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त भार दिया गया था, जिसे अब किसी और को दिया जाएगा। स्मृति ईरानी से वस्त्र मंत्रालय लेकर सूचना प्रसारण बरकरार रखा जाएगा। अगर नितिन गडकरी को रेलवे नहीं सौंपा गया तो सुरेश प्रभु बने रह सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि बिहार से जदयू कोटे से आरसीपी सिंह मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे। तो सरकार में ओम माथुर और बागपत के सांसद सत्यपाल सिंह का मंत्री बनना तय है।  इस्तीफा देने वालों को संगठन में जगह दी जाएगी।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

  • काश, समय से पहले ना गए होते कांशीराम....

    कांशीराम जी की 11वीं पुण्यतिथि पर विशेष...ये कहने में शायद किसी को कोई ऐतराज नहीं होगा कि बाबा साहब के बाद कांशीराम जी बहुजनों के सबसे बड़े नेता थे। और उनकी असमायिक मौत से बहुजन समाज का जो नुकसान…

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े