img

लोकसभा चुनाव-2019 : एसपी का घोषणा पत्र जारी, सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन का वादा

लोकसभा चुनाव-2019 को फतह करने के लिए चुनाव मैदान में उतरी राजनीतिक पार्टियां जनता को साधने की पूरी कोशिश में लगी हुई हैं। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विजन डॉक्यूमेंट के नाम से जारी घोषणा पत्र को सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन  नई दिशा- एक नई उम्मीद बताया है।

यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव-2019 के लिए पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट यानी घोषणा पत्र जारी किया। इस मौके पर अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले वक्त में देश बेहतर होने जा रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र की वर्तमान ने उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाया है। इसलिए उनकी पार्टी सरकार बनेगी तो अमीरों पर 2 प्रतिशत अतिरिक्त टैक्स भी लगाया जाएगा। इससे अमीर गरीब की बढ़ती खाई कम होगी। और सामाजिक न्याय का रास्ता भी निकलेगा।   

एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बताया कि जीएसटी और नोटबंदी से बहुत नुकसान हुआ है और बिना प्राइमरी एजुकेशन को बेहतर किए विकास का रास्ता नहीं निकलेगा। उन्होंने कहा कि हम रोजगार, इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम करेंगे। किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी के घोषणापत्र में अहिर रेजीमेंट बनाने और अपनी पार्टी का चैनल खोलने की भी वादा किया है।  

अखिलेश यादव ने ये भी कहा कि एसपी-बीएसपी और आरएलडी गठबंधन के कार्यकर्ता  संकल्प कर रहे हैं कि आने वाले समय में भारत का भविष्य बेहतर हो, जिसके लिए हमारी पार्टी के कार्यकर्ता विजन डाक्यूमेंट को जनता के बीच ले जाएंगे। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने इस विजन डॉक्यूमेंट में राष्ट्रीय सुरक्षा, आंतरिक सुरक्षा, महिलाओं की सुरक्षा, पर्यावरण की सुरक्षा और देश की खुशहाली के लिये पार्टी की योजनाओं को पेश किया।

आपको बता दें कि एसपी के इस घोषणा पत्र में समाजवादी पेंशन योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को 3 हजार रुपये  हर महीने देने और लोहिया ग्रामीण आवास योजना के तहत 2 कमरों का आवास मुहैया कराने का भी वादा किया है। इसके साथ ही देश में बढ़ती बेरोजगारी की समस्या को भी खत्म करने का वादा किया गया है।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े