img

पूर्व आईएएस नेतराम की 20 संपत्तियां जब्त

नई दिल्ली- आयकर विभाग ने पूर्व आईएएस नेतराम की 20 संपत्तियों को जब्त किया है. 13 मार्च को मारे गये छापे में यह संपत्तियां संदिग्ध पाई गई थीं. पूर्व अधिकारी का कथित तौर पर बीएसपी चीफ मायावती से नजदीकी संबंध बताया जाता है. ये सभी संपत्तियां दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और नोएडा में है.

पिछले सप्ताह विभाग द्वारा मारे गये छापे में इन संपत्तियों की कीमत का आकलन 100 करोड़ रुपये बताया गया था. जबकि इन 20 संपत्तियों की वास्तविक कीमत अब करीब 225 करोड़ रुपये बताई जा रही है. विभाग ने इनकी जब्ती की कार्रवाई आईटी की धारा 132 (9) के तहत की है.

आयकर छापेमारी में घिरे रिटायर्ड आइएएस अधिकारी नेतराम बसपा सरकार के बेहद रसूखदार अफसरों में शुमार थे। मायावती के करीबी और विश्वसनीय रहे नेतराम अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखते हैं, 1979 बैच के आइएएस अधिकारी थे।

मायावती के पिछले शासनकाल में 2007-12 तक वह मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रमुख सचिव और फिर अपर कैबिनेट सचिव की हैसियत से तैनात रहे। इससे पहले वह आबकारी, कृषि, खाद्य एवं रसद और गन्ना जैसे महत्वपूर्ण विभागों के शीर्षस्थ अधिकारी रहे। मायावती की सरकार जाने के बाद अखिलेश राज में वह राष्ट्रीय एकीकरण जैसे महत्वहीन विभाग में भेज दिये गए। वर्ष 2014 में वह उप्र प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी के महानिदेशक पद से रिटायर हुए।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े