img

मेला देख कर लौट रहे दलित युवक के साथ मारपीट

उत्तर प्रदेश- रायबरेली में दलित युवक के साथ उत्पीड़न का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनटीपीसी मे मेला देखने के बाद घर लौट रहे दलित की ऊंचाहर नगर में शुक्रवार की रात पिटाई कर दी। दलित युवक को रिवॉल्वर की बट से मारा गया जिससे उसके सिर पर गंभीर चोटें आईं हैं। 

दरअसल शुक्रवार रात को करीब 10  बजे ऊंचाहार निवासी पप्पू सोनकर मेला देखकर घर लौट रहा था। रास्ते में नगर पंचायतकर्मी व अध्यक्ष शाहीन सुल्तान के पति फारुख, राजेंद्र सैनी व नागेंद्र ने उसे घेरकर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गालियां दी। 

आरोप है कि राजेंद्र ने रिवॉल्वर की बट से उसे मारा, जिससे सिर पर गंभीर चोटें आईं। पप्पू की तहरीर पर फारुख, राजेंद्र सैनी व नागेश सिंह के खिलाफ मारपीट, गाली गलौज, धमकाने व एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एक तरफ से केस दर्ज होने के बाद दूसरे पक्ष से नगर पंचायत ऊंचाहार के पंप प्रथम के ऑपरेटर संजय कुमार ने भी कोतवाली में तहरीर देकर पप्पू सोनकर व नगर पंचायत के ही एक लिपिक समेत तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है।

आरोप लगाया है कि तीनों लोग कार से आए और जबरन पंप में घुसकर मारपीट की। हालांकि पुलिस ने इस मामले में अब तक मुकदमा दर्ज नहीं किया है। ऊंचाहार के कोतवाली प्रभारी धनंजय सिंह ने कहा कि पप्पू की तहरीर पर नगर पंचायत अध्यक्ष के पति समेत तीन लोगों के खिलाफ मारपीट पर एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। दूसरी ओर से तहरीर नहीं मिली है. तहरीर मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े