img

सरेआम दलित की पिटाई, जबरन लगवाए जयकारे, पुलिस ने मामला दर्ज किया, आरोपियों की तलाश जारी

उत्तरप्रदेश में दलित उत्पीड़न की ख़बरें आम बात हो गई है। ताजा मामला मुजफ्फरनगर से है, जहां एक दलित युवक को कुछ लोगों ने मिलकर बुरी तरह पीटा और उससे जबरन जय श्रीराम, जय भोले शंकर और जय माता के नारे लगवाए। कई दिनों से इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना रविवार की है। इस वीडियो में तीन लोग दलित युवक को पीटते हुए दिख रहे हैं और चौथे साथी ने ये वीडियो बनाया है। 

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर बदमाशों की तलाश की कर रही है। पुलिस के मुताबिक पीड़ित व्यक्ति की पहचान भी कर ली गई है। पीड़ित व्यक्ति मुजफ्फरनगर का रहने वाला है और उसकी उम्र 27 वर्ष है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने बताया कि पुरकाजी पुलिस स्टेशन में कठोर धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

पुलिस ने जानकारी दी कि पीड़ित और उसके परिवार वालों ने बताया है कि चारों आरोपी गुज्जर समुदाय से हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (जान से मारने की कोशिश), 295ए के साथ-साथ एससी/एसटी एक्ट और आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

वीडियो में दिख रहा है कि काले रंग का हैलमेट पहना एक व्यक्ति जमीन पर पड़ा हुआ है और उसे तीन लोग पीट रहे हैं, वहीं चौथा व्यक्ति वीडियो बना रहा है। वीडियो में एक  युवक पीड़ित को भद्दी गालियां भी दे रहे हैं और कह रहे हैं कि जब हम तुम्हारे अम्बेडकर की आलोचना नहीं करते तो तुम हमारे भगवान की आलोचना क्यों करते हो ? मुजफ्फरनगर के एसपी सिटी ओमवीर सिंह का कहना है कि पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है और जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े