img

6 दिसंबर को होने वाले 'कांग्रेस-दलित एकता सम्मलेन' की तैयारी जोरों पर

नई दिल्ली- 6 दिसंबर को होने वाले कांग्रेस- दलित एकता सम्मलेन की तैयारी ज़ोरो पर की जा रही हैं। इसी सिलसिले में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय मेँ प्रेस वार्ता के दौरान कार्यक्रम के संयोजक व AICC  सचिव तरुण कुमार ने बीजेपी व आम आदमी पार्टी को जमकर लताड़ा। प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे सबके मन की बात करते हैं लेकिन दलितों के मन की बात करना कभी जरूरी नहीं समझते। बीजेपी शासित प्रदेश में  लगातार दलितों के खिलाफ उत्पीड़न की खबरे आती हैं लेकिन प्रधानमंत्री जी हमेशा मौन रहते हैं उन्होंने ऊना, सहारनपुर या फरीदाबाद में हुई दलित विरोधी घटनाओं पर कभी बोलना मुनासिब नहीं समझा।

उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जैसी टिप्पणी उन्होंने बाबा साहब अंबेडकर जी पर की है उससे साफ ज़ाहिर हो जाता है कि वे बाबा साहब और दलित समाज के कितने बड़े विरोधी हैं। ऐसे लोग अगर बाबा साहब के बारे में थोड़ा पढ़ लें तो वे अपने ऊपर ही नहीं,  लोगों के ऊपर भी अहसान करेंगे, कम से कम लोगों को गलत जानकारी तो नहीं देंगे।  कुुमार विश्वास ने कहा कि बाबा साहब ने जातिवाद का बीज बोया, उन्हें ये भी नहीं पता कि बाबा साहब ने जातिवाद का बीज नहीं बोया उन्होंने तो उस बीज को जड़ से खत्म करने और एक महान भारत का सपना देखा था। उन्होंने कुमार विश्वास की टिप्पणी का पुरज़ोर खंडन करते हुए कहा कि कुमार विश्वास को नहीं पता कि बाबा साहब ने जातिवाद के खिलाफ आंदोलन में अपना पूरा जीवन न्यौछावर कर दिया। तरुण कुमार ने चुनौती देते हुए कहाँ कि वे मेरे साथ एक मंच पर सामने आएं फिर हम बताएंगे की बाबा साहेब ने क्या किया।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े