img

उधमसिंहनगर : दलित महिलाओं की पिटाई मामले में कार्रवाई, विधायक राजकुमार ठुकराल समेत 3 बीजेपी नेताओं पर केस दर्ज

उत्तराखंड के उधमसिंहनगर में दलित महिलाओं और लड़कियों को पीटने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में रुद्रपुर से बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल समेत 3 नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

रुद्रपुर स्थित इंदिरा कॉलोनी निवासी रामकिशोर ने रविवार को बीजेपी विधायक राजकमार ठुकराल समेत 3 अन्य बीजेपी नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए धारा 323, 504 एससी/एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक शनिवार को इंदिरा कॉलोनी में 2 परिवारों के बीच किसी मामले में को लेकर कहासुनी हो रही थी, जिसे सुलझाने के लिए स्थानीय बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल 3 अन्य बीजेपी नेताओं के साथ पहुंचे थे। पीड़ित परिवार आरोप है कि विधायक राजकुमार ठुकराल ने हमारे परिवार की महिलाओं और लड़कियों के साथ मारपीट की थी।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और उधमसिंहनगर के एसएसपी से घटना की पूरी जानकारी मांगी है।  इसके साथ ही उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट ने भी इस मामले में संज्ञान लिया है। अजय भट्ट ने विधायक ठुकराल को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 10दिन में जवाब मांगा है। उत्तराखंड बीजेपीके प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने इस मामले में कहा कि बीजेपी ऐसे मामलों में तेजी से संज्ञान लेती है। यही वजह है कि विधायक ठुकराल को नोटिस जारी किया गया है। नरेश बंसल ने ये भी कहा कि सोशलमीडिया में मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने नोटिस भेजकर विधायक राजकुमार ठुकराल को जवाब देने कि लिए 10 दिन का वक्त दिया है। 

उधर उत्तराखंड कांग्रेस ने रुद्रपुर में दलित महिलाओं के साथ मारपीट के मामले की कड़ी निंदा की है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने महिलाओं के साथ इस तरह का व्यवहार करने वाले विधायक राजकुमार ठुकराल को बीजेपी से निष्कासित करने की मांग की है। कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने ये भी कहा है कि इस मामले में बीजेपी का असली चेहरा सामने आ गया है। एक ओर बीजेपी बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ का नारा दे रही है और दूसरी तरफ बीजेपी का ये चेहरा भी सामने है।           

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े