img

बीएसपी की लखनऊ में हुई अहम बैठक, सहारनपुर में 25 मार्च को होगी महागठबंधन की पहली रैली

बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने गुरुवार को लखनऊ में पार्टी संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ अहम बैठक की। बीएसपी प्रदेश कार्यालय में हुई इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों और पार्टी के प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप देने के साथ-साथ बीएसपी-एसपी और आरएलडी गठबंधन की संयुक्त जनसभाएं कराए जाने को लेकर भी योजना बनाई गई। वैसे ये भी माना जा रहा है कि यूपी की लोकसभा सीटों के लिए बीएसपी प्रत्याशियों की पहली सूची शुक्रवार को जारी कर सकती है।    

मिशन 2019 पर फतह पाने की कोशिश में जुटी बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पार्टी संगठन की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बीएसपी, एसपी और आरएलडी के समर्थक आपसी गले और मनमुटाव को भूलाकर गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने के लिए जी जान से जुट जाएं। इस दौरान उन्होंने ने कहा कि लोकसभा-2019 के चुनाव में बीएसपी-एसपी गठबंधन यूपी के अलावा उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में भी बेहद अच्छा प्रदर्शन करेगा।

मायावती ने इस दौरान बीएसपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ता को बीजेपी से सावधान और सजग रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी साम, दाम, दंड, भेद समेत अन्य हथकंडों का इस्तेमाल कर चुनाव जीतने में विश्वास रखती है।    

 मायावती की इस बैठक के बाद सूत्रों का कहना है कि यूपी के लिए बीएसपी प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची शुक्रवार को जारी हो सकती है, इनमें 6 मुस्लिम, 7 ब्राह्मण, 1 क्षत्रीय, एक जाट, दो गुर्जर, एक भूमिहार, 9 दलित, 3 वैश्य और 4 अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को पार्टी टिकट दे सकती है। इधर सहारनपुर में 25 मार्च को महागठबंन की पहली रैली होने जा रही है। जिसे मायावती के अलावा एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी संबोधित करेंगे।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े