img

गोरखपुर- डीडीयू में शिक्षकों की भर्ती

गोरखपुर- डीडीयू में शिक्षकों के कुल 365 पद हैं जिनमें से 215 पद खाली है, ये स्थिति इसलिए बनी क्योंकि साल 2000 के बाद से डीडीयू में शिक्षकों की नियुक्तियां रूकी हुई थीं। इसलिए सभी विभागों में पढ़ाई व शोध कार्य भी प्रभावित हो रहे थे, वर्ष 2016 में जारी शासनादेश में सुप्रीम कोर्ट के सभी आदेशों व UGC की गाइड लाइन के अध्ययन के बाद सभी विश्वविद्यालय में नियुक्ति की प्रक्रिया एवं मानक तय कर दिए गए थे। इसी आधार पर सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में अन्य विश्वविद्यालयों में नियुक्तियां हो रही है, डीडीयू में भी इसी शासनादेश के अनुसार होगी नियुक्तियां होगी।


कुलपति प्रोफ़ेसर वीके सिंह ने कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही नियुक्तियां शुरू करने के लिए तेजी से काम करना शुरू किया है।  डीडीयू ने बहू प्रतीक्षित शिक्षक भर्ती का विज्ञापन गुरुवार को जारी कर दिया डीडीयू की वेबसाइट पर आवेदन का प्रारूप 21 सितंबर से पहले अपलोड हो जाएगा, 21 सितंबर से आवेदन डाउनलोड कर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा, सभी खाली पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए हैं, ऑनलाइन आवेदन करने के बाद समस्त प्रमाण पत्रों के साथ इसकी हार्ड कॉपी विश्वविद्यालय को रजिस्टर्ड डाक स्पीड पोस्ट से भेजने की आखिरी तारीख 19 अक्टूबर है।

रमाकांत
रमाकांत
संवाददाता
PROFILE

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

  • काश, समय से पहले ना गए होते कांशीराम....

    कांशीराम जी की 11वीं पुण्यतिथि पर विशेष...ये कहने में शायद किसी को कोई ऐतराज नहीं होगा कि बाबा साहब के बाद कांशीराम जी बहुजनों के सबसे बड़े नेता थे। और उनकी असमायिक मौत से बहुजन समाज का जो नुकसान…

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े