img

यूपी : हापुड़ में दबंगों ने दिखाई बर्बरता, दिव्यांग समेत 2 दलित युवकों को बांध कर बुरी तरह पीटा, दिव्यांग का अंगूठा भी काटा

उत्तर प्रदेश में मानवता को शर्मसार करने वाली दर्दनाक घटना सामने आई है। मामला हापुड़ जिले के सिंभावली क्षेत्र के ढाना गांव का है । यहां 3 दबंग युवकों ने देवली गांव निवासी दिव्यांग समेत 2 दलित युवकों पर चोरी आरोप लगाते हुए पहले बंधक बनाया और फिर उनके मुंह में कपड़ा ठूंस कर बेरहमी से पीटा। इतनी ही नहीं दबंगों ने दिव्यांग युवक के एक हाथ का अंगूठा भी काट लिया। दबंगों ने इस घिनौनी वारदात का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायलर भी कर दिया।

वीडियो देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें :-
https://www.youtube.com/watch?v=jy1-51063hM



हापुड़ जिले के देवली और ढाना गांव एक घिनौनी घटना को लेकर चर्चा में हैं। जानकारी के मुताबिक देवली गांव में कुछ दिन पहले एक युवती का पर्स चोरी हो गया था। इस मामले में युवती के रिश्ते के भाई और ढाना गांव के रहने वाले कपिल ने 2 अन्य युवकों भरत और नूतन के साथ मिलकर दलित समाज के दिव्यांग अनिल और रोहित पर चोरी का शक जताते हुए अपने घर में बंधक बना लिया। जहां दोनों को रस्सी से बांध कर छत से लटका दिया और उनकें मुंह में कपड़ा ठूंस कर कई घंटों तक लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा। दबंगों का क़हर यहीं नहीं रुका। उन्होंने बर्बरता की सारी हदें पार करते हुए दिव्यांग अनिल के बाएं हाथ का अंगूठा भी काट दिया। इस दौरान दोनों युवक मदद के लिए चिल्लाते रहे, लेकिन दबंगों के सामने किसी ने भी उन्हें छुड़ाने की कोशिश नहीं की। दबंगों ने अपनी इस शर्मनाक और क्रूरता वाली घटना की वीडियो भी बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।   



जब शाम तक अनिल अपने घर नहीं पहुंचा तो उसके परिवार वालों ने पुलिस में उसके अपहरण की सूचना दे दी। उसके बाद उन्हें ढाना गांव में कपिल के घर में अनिल को बंधक बनाने की जानकारी मिल गई और फिर उन्होंने वहां पहुंच कर ग्रामीणों की मदद से कपिल के घर दरवाजा खुलवा कर बंधक बने अनिल और रोहित को छुड़ाया। लेकिन इस दौरान कपिल समेत तीनों आरोपी मौके से भाग गए।  

वीडियो देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें :-
https://www.youtube.com/watch?v=jy1-51063hM

इस मामले में पीड़ित दिव्यांग अनिल के परिजनों ने तीनों आरोपियों के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया। इसके साथ ही घायल अनिल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने अभी तक 1 आरोपी को हिरासत में लिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार मिश्रा का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े