img

शामली में वरिष्ठ पत्रकार पर दर्ज हुआ फर्जी केस, आक्रोशित पत्रकारों ने निकाला मार्च, कार्रवाई न होने पर दी धरना देने की चेतावनी

यूपी के शामली जिले में वरिष्ठ पत्रकार राजपाल पारवा के खिलाफ फर्जी मुकदमें दर्ज कराने से पत्रकारों में गहरा आक्रोश है । पत्रकारों ने उत्पीड़न के खिलाफ एकजुटता से मजबूत आवाज उठाते हुए मामले में निष्पक्ष जांच कराने और झूठे मुकदमें दर्ज कराने वाले कथित नेता के खिलाफ ही कड़ी कार्रवाई की मांग की है । पत्रकारों जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को ज्ञापन देकर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है । इसके साथ ही त्वरित कार्रवाई न होने पर बुधवार सुबह 10 बजे से कलक्ट्रेट परिसर में लोकतांत्रित तरीके से धरने का निर्णय लिया गया ।

मंगलवार को शामली नगर पालिका परिषद कार्यालय परिसर में जिले के सभी पत्रकारों ने विशेष बैठक का आयोजन किया । बैठक में जिले के वरिष्ठ पत्रकार और दैनिक जनवाणी के जिला प्रभारी राजपाल पारवा के खिलाफ कथित नेता आशुतोष पांडेय के कोतवाली शामली में झूठा, निराधार और मनगढ़ंत मुकदमें दर्ज कराने पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया गया । पत्रकारों ने एकजुट होकर अपने साथी वरिष्ठ पत्रकार राजपाल पारवा के खिलाफ दर्ज हुए फर्जी मुकदमों के विरोध में आर-पार की लड़ाई लड़ने का फैसला लिया । बैठक के बाद सभी पत्रकारों ने बाजू पर काली पट्टी बांधकर नगर पालिका परिषद कार्यालय से लेकर जिलाधिकारी कैंप कार्यालय तक मार्च निकाला और जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए निष्पक्ष जांच कराकर मुकदमों को ख़त्म करने और फर्जी मुकदमें दर्ज कराने वाले कथित नेता आशुतोष पांडेय के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कराने की मांग की । पत्रकारों ने चेतावनी दी कि यदि उन्हें मामले में त्वरित गति से न्याय न मिला तो वो बुधवार को सुबह 10 बजे से कलक्ट्रेट में धरना दिया जाएगा ।
इस मौके पर पत्रकार आनंद प्रकाश, लोकेश पंडित, नीरज भार्गव, प्रवीण वशिष्ठ, शाहनवाज राणा, दिनेश भारद्वाज, राहुल राणा, वरूण पंवार, अमित शर्मा, पंकज प्रजापति, पंकज मलिक, श्रवण शर्मा, कवरपाल सिंह, पंकज वालिया, डा. ओमपाल सिंह, नदीम अहमद, भूदेव शर्मा, दीपक शर्मा, आरिफ चौधरी, पुनीत गोयल,सन्नी गर्ग,सागर कौशिक, संजीव वालिया, वसी खान, सुधीर चौहान, संदीप इंसा, राजेश कुमार, अनवर अंसारी, दिनेश गहलोत, विनय बालियान, सरफराज अली, श्याम वर्मा, अमित तरार, पंकज जैन, नरेंद्र चिकारा, आकाश मलिक, सूरज चौधरी, सचिन शर्मा, रवि सुलानिया, अमित मोहन गुप्ता समेत 250 पत्रकार शामिल रहे । 

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े