img

आर्थिक रूप से संपन्न लोग गरीब तबके को साथ लेकर चलेंगे, तभी आगे बढ़ेगा समाज

उत्तरप्रदेश, 10 दिसंबर 2017- आज राष्ट्रीय प्रगतिशील समाज संघ (RPSS) ने सीतापुर के सिधौली में सामाजिक सद्भावना सम्मेल्लन का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के निदेशक व आरपीएसएस के संस्थापक अध्यक्ष कन्हैया लाल ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय गायक आनंद राज भी मौजूद रहे।
  

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि कन्हैया लाल जी ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की। कन्हैया लाल जी ने अपने विचार रखते हुए  कहा कि समाज में अभी भी बहुत बड़े स्तर पर अशिक्षा फैली हुई है और यही समाज के विकास में सबसे बड़ी बाधक बनी हुई है, जिसे दूर करने की आवश्यकता है। आज समय की मांग है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को शिक्षा से जोड़ा जाए। और ये हम सब के सामूहिक प्रयास से ही संभव होगा। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से संपन्न हो चुके लोगों की नैतिक जिम्मेदारी है कि वे गरीब तबके को साथ लेकर चलें। तभी बाबा साहब का सपना साकार हो सकेगा। महिला उत्पीड़न पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं का सम्मान करें ताकि वे भी आगे आएं और समाज के विकास में अपना योगदान दे सकें।
  
विशिष्ट अतिथि आनंद राज ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें बाबा साहब की शिक्षाओं को आत्मसात करना होगा। आज सबसे ज्यादा जरूरत है कि लोग आडंबरों से बाहर निकलें और सिर्फ अपने बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान दें। तभी हम भविष्य में एक मजबूत समाज का निर्माण कर सकेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अमान अब्बास व संचालन नरेंद्र मोहन ने किया। कार्यक्रम के मुख्य आयोजक श्री राम और सहयोगी रामपाल भार्गव एडवोकेट, उस्मान अंसारी,  आनंद प्रधान, ज्ञानेंद्र मोहन, महेंद्र राजवंशी, राम प्रसाद भार्गव भी मौजूद रहे।  

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े