img

लखनऊ युनिवर्सिटी का तुगलकी फ़रमान- वेलेंटाइन डे पर कैंपस में ना आएं छात्र, कैंपस में दिखने वाले छात्रों के खिलाफ होगी कार्यवाही

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने प्यार के दिन यानि वेलेंटाइन डे मनाने पर रोक लगा दी है। यूनिवर्सिटी ने 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे को महाशिवरात्रि का अवकाश घोषित कर दिया है। और साथ ही इस दिन छात्रों से कैंपस में नहीं घूमने की अपील की है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 10 फरवरी को एक एडवाइजरी जारी कर स्टूडेंट्स को सख्त निर्देश दिया है कि इस दिन महाशिवरात्रि का अवकाश है इसलिए कैंपस नहीं आएं।

एडवाइजरी में कहा गया है कि 14 फरवरी के दिन कोई भी स्टूडेंट कैंपस नहीं आएगा। अगर कोई इस नियम का पालन नहीं करता है तो उसपर अनुशासनहीनता के मामले में कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने कहा है कि इस दिन महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में अवकाश दिया गया है, ऐसे में सभी छात्रों को सूचित किया जाता है कि विश्वविद्यालय परिसर में न घूमें।

विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर विनोद सिंह ने दस फरवरी को जारी नोटिस में कहा ‘ऐसा देखा गया है कि कुछ वर्षों से पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर समाज के कतिपय नवयुवक 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के रूप में मनाते हैं. इस परिपेक्ष्य में विश्वविद्यालय के उभय परिसर में अध्ययनरत् छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 14 फरवरी को महाशिवरात्रि पर्व का अवकाश है '

ओम प्रकाश
ओम प्रकाश
ब्यूरो चीफ
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े