img

ऊधमसिंहनगर : वाल्मीकि समाज ने अभिनेता सलमान खान के खिलाफ दी तहरीर, जातिसूचक टिप्पणी को लेकर नाराजगी

अभिनेता सलमान खान एक इंटरव्यू के दौरान जातिसूचक शब्द बोलने को लेकर विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। सलमान खान द्वारा की गई इस टिप्पणी से वाल्मीकि समाज के लोग बेहद गुस्से में हैं। उत्तराखंड में ऊधमसिंह नगर के खटीमा में वाल्मीकि समाज के लोगों ने अभिनेता सलमान खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। 

वाल्मीकि समाज के लोग इन दिनों फिल्म अभिनेता सलमान खान को लेकर भड़के हुए हैं। जिसकी वजह जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करना बताया जा रहा है। ऊधमसिंह नगर जिले के खटीमा में गुरुवार को वाल्मीकि समाज के लोग राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष संतोष कुमार गौरव के नेतृत्व में एकजुट होकर कोतवाली पहुंचे और सीओ बीएल मधवाल को अभिनेता सलमामन खान के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। वाल्मीकि समाज के लोगों ने तहरीर में सलमान खान पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी फिन ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन को लेकर हुए एक इंटरव्यू के दौरान वाल्मीकि समाज के संदर्भ में जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया था, जिससे समाज के लोगों की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंची है।

इस मामले में पुलिस अधिकारी बीएल मधवाल का कहना है कि वाल्मीकि समाज के लोगों द्वारा तहरीर के साथ दी गई इंटरव्यू की सीडी को देखने के बाद सभी तथ्यों की जांच कराई जाएगी और सही पाए जाने पर कार्रवाई की जायेगी।  


आपको बता दें कि 18 दिसंबर को अभिनेता सलमान खान ने एक नेशनल चैनल को इंटरव्यू के दौरान वाल्मीकि समाज को लेकर अंग्रेजी भाषा में जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया था। इंटरव्यू के वक्त मौजूद अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने भी सलमान खान की बात को ही दोहराया था। जिसे लेकर वाल्मीकि समाज की तरफ से गहरी नाराजगी जाहिर की जा रही है और अभिनेता सलमान खान, अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के खिलाफ देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन कर कड़ी कार्रवाई की मांग की जा चुकी है।  

मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
मुख्य संवाददाता
PROFILE

' पड़ताल ' से जुड़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको यह रिपोर्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें और सबस्क्राइब करें। हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

संबंधित खबरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

0 Comments

मुख्य ख़बरें

मुख्य पड़ताल

विज्ञापन

संपादकीय

वीडियो

Subscribe Newsletter

फेसबुक पर हमसे से जुड़े